Bluechip कैसीनो नियम और शर्तें

इस प्लेटफॉर्म के उपयोग के लिए निर्धारित किए गए नियम और शर्तें उन सभी ग्राहकों पर लागू होती हैं जो कैसीनो की किसी भी सेवा या उत्पाद का उपयोग करते हैं। यहां निर्धारित नियम और शर्तें उचित और न्यायसंगत हैं। अगर आप इन नियमों एवं शर्तों का पालन नहीं करना चाहते हैं, तो हमारे कैसीनो का उपयोग न करें। हम किसी भी समय इन नियमों और शर्तों में बदलाव कर सकते हैं, इसलिए इनके बारे में अपडेट जानकारी पाने के लिए कृपया इस पेज को समय-समय पर देखना न भूलें। हम अपनी इच्छानुसार साइट में कोई भी बदलाव कर सकते हैं। साथ ही यह जरूरी नहीं है कि हम आपको इन बदलावों के बारे में सूचित करें। हम इसके लिए बाध्य नहीं हैं। उपयोग की शर्तें केवल तभी तक मान्य होती हैं जब तक उनमें बदलाव नहीं किया जाता है। इसका मतलब यह है कि यदि आप हमारी साइट के उपयोग संबंधी नियमों और शर्तों को किसी अन्य वेबसाइट पर देखते हैं या हमारी वेबसाइट के अंग्रेजी वर्जन के माध्यम से पढ़ते हैं, तो आप नियमों और शर्तों को केवल सतही रूप से पढ़ पाएंगे। उनके बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के लिए आपको समय-समय पर इस पेज पर आना होगा।
भागीदारी और अधिकार क्षेत्र

हम अपने कैसीनो में 18 वर्ष से कम आयु के किसी भी व्यक्ति को खेलने की अनुमति नहीं देते हैं। हमें साइट और अन्य Bluechip कैसीनो प्रोडक्ट के सभी नियमों के अनुपालन के लिए यूजर्स की जांच करने का भी पूरा अधिकार है। यदि आवश्यक हो, तो हम आपसे बिना किसी पूर्व सूचना के पहचान संबंधी दस्तावेज या आपके निवास संबंधी प्रमाण मांग सकते हैं। इसके अलावा हम आपके किसी अन्य जानकारी का प्रमाण देने के लिए भी कह सकते हैं।
ध्यान रहे कि अगर आप हमारे कैसीनो में खेल रहे हैं तो इसकी पूरी जिम्मेदारी भी आपकी ही होगी। इस जिम्मेदारी में आपके देश में इस सेवा पर लागू होने वाले कानून का पालन भी शामिल है। यदि आप कैसीनो में खेलते समय अपने देश के किसी भी कानून को तोड़ते हैं, तो इसके लिए भी आप स्वयं ही जिम्मेदार होंगे। Bluechip कैसीनो का इसमें कोई दोष नहीं होगा।
कैसीनो ग्राहक अकाउंट

किसी भी नए ग्राहक को वेबसाइट पर रजिस्टर करते समय अपने बारे में पूरी जानकारी देनी होगी। ध्यान रहे कि आप जो भी जानकारी उपलब्ध कराएं वह पूरी तरह से सही होनी चाहिए और बिल्कुल भी मनगढ़ंत नहीं होनी चाहिए। यदि बेटर की ओर से दी गई जानकारी में कोई अशुद्धि होती है, तो Bluechip कैसीनो आपसे आपकी पहचान, निवास के पते या अन्य चीजों को साबित करने के लिए आधिकारिक दस्तावेज मांग सकता है। यदि दस्तावेज़ प्रदान करने के बाद भी वेरिफिकेशन पूरा नहीं किया जा सकता है, तो हमारे पास ग्राहक के अकाउंट को बंद करने या निलंबित करने और उसके अकाउंट में मौजूद पूरी शेष राशि जब्त करने का अधिकार होगा।
यदि रजिस्ट्रेशन के समय ग्राहक ने जो विवरण दिया था वह बाद में बदल जाता है तो, उसे पूरी जानकारी अपडेट करानी होगी। साथ ही, ग्राहक को अकाउंट डेटा में किसी भी बदलाव के बारे में कैसीनो की तकनीकी सहायता सेवा को सूचित करना चाहिए।
एक Bluechip कैसीनो खिलाड़ी इस प्लेटफॉर्म पर केवल एक ही अकाउंट बना सकता है। वह एक से अधिक अकाउंट नहीं रख रख सकता है। यदि हम यह निर्धारित करते हैं कि हमारे रजिस्टर्ड यूजर ने एक से अधिक अकाउंट बनाए हैं, तो हमें इनकी शेष राशि को पूरी तरह से वापस लेने के साथ ही उन सभी अकाउंट्स को ब्लॉक करने का भी पूरा अधिकार होगा।
अकाउंट का उपयोग करते समय खिलाड़ी की ओर से जो भी एक्टिविटी की जाती है उसके लिए खिलाड़ी स्वयं जिम्मेदार होता है। सही यूजर नेम और पासवर्ड दर्ज करने के बाद आपके द्वारा की जाने वाली कोई भी एक्टिविटी मान्य होती है। अपने अकाउंट से संबंधित जानकारी, (मसलन- यूजर नेम या पासवर्ड) की गोपनीयता के लिए भी स्वयं खिलाड़ी ही पूरी तरह से जिम्मेदार होता है। अगर ऐसी कोई जानकारी लीक होती है और इसके कारण खिलाड़ी के डेटा को कोई नुकसान होता है तो इस स्थिति में भी खिलाड़ी ही स्वयं जिम्मेदार होता है। इसके लिए Bluechip कैसीनो को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा। न ही Bluechip कैसीनो आपके अकाउंट से होने वाली धन की हानि के लिए उत्तरदायी होगा।
Bluechip कैसीनो, बिना कोई कारण बताए, व्यक्तिगत कारणों से यूजर के अकाउंट को निलंबित कर सकता है या उसे स्थाई तौर पर ब्लॉक कर सकता है।
अकाउंट की जांच
यदि जरूरत पड़े तो Bluechip कैसीनो क्लाइंट से उन दस्तावेजों का अनुरोध कर सकता है जो आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरीफाई करने के लिए आवश्यक हैं। यदि जरूरी हो तो हम नोटरी पब्लिक या अन्य पेशेवर व्यक्तियों द्वारा प्रमाणित दस्तावेजों की भी मांग कर सकते हैं। आप जो भी दस्तावेज उपलब्ध कराएं उनकी फोटो एकदम स्पष्ट होनी चाहिए जिसमें सभी जानकारियों को आसानी से पढ़ा जा सके। यदि आपके द्वारा दिए गए दस्तावेज की गुणवत्ता खराब है, तो आपको आवश्यक जानकारी पुनः सबमिट करने के लिए कहा जा सकता है।
हम क्लाइंट से पहचान का प्रमाण (पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस) और उसके निवास स्थान का प्रमाण (बैंक स्टेटमेंट या यूटिलिटी बिल) मांग सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो अन्य प्रकार के दस्तावेज़ों का भी अनुरोध किया जा सकता है।
यदि ग्राहक अपने अकाउंट के बारे में गलत जानकारी प्रदान करता है, तो वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को समाप्त किया जा सकता है और इस स्थिति में ग्राहक का अकाउंट अनिश्चितकाल के लिए ब्लॉक किया जा सकता है।
कैसीनो आउटेज

अगर सॉफ्टवेयर की खामियों की वजह से आपको किसी भी प्रकार का नुकसान हो अथवा लाभ हो, तो इसके लिए हम किसी प्रकार से जिम्मेदार नहीं होते। अगर कैसीनो के किसी इवेंट में कोई गड़बड़ी होती है तो उस समय के सभी खेल रद्द किए जा सकते हैं और यूजर के अकाउंट में पैसे वापस किए जा सकते हैं। इसके अलावा, यदि हम यह निर्धारित करते हैं कि कोई ग्राहक सॉफ़्टवेयर की गड़बड़ी या खामी के दौरान जान- बूझकर खेलता है, तो उसका अकाउंट बिना कोई स्पष्टीकरण दिए भी ब्लॉक किया जा सकता है।
जिम्मेदार गैंबलिंग
Bluechip कैसीनो का यूजर गैंबलिंग की वजह से होने वाली किसी भी प्रकार बीमारी या कैसीनो गेमिंग से जुड़ी अन्य मानसिक समस्याओं के लिए पूरी तरह से स्वयं ही जिम्मेदार होता है। गैंबलिंग की लत को विकसित होने से रोकने के लिए, हम खिलाड़ियों को सलाह देते हैं कि वे कुछ महीनों के लिए कैसीनो की गतिविधियों से कभी-कभी ब्रेक लें या, यदि उन्हें पहले से ही गैंबलिंग की लत लग चुकी है तो वे किसी प्रोफेशनल की मदद लें।
बोनस बैलेंस और कैश बैलेंस

यहां पर आपके बैलेंस को दो भागों में बांटा जा सकता है। पहला बैलेंस बोनस से संबंधित होता है जो आपको किसी प्रमोशन में भाग लेने पर मिलता है और दूसरा कैश बैलेंस होता है जिसे आप स्वयं अपने अकाउंट में जमा करते हैं। बोनस बैलेंस को तभी भुनाया जा सकता है जब आप दांव लगाने की सभी शर्तों को पूरा करते हैं। दांव लगाने की सभी आवश्यकताएं उसी क्षण से शुरू हो जाती हैं जब नकद और बोनस अकाउंट की बैलेंस राशि को टॉप-अप किया जाता है।
खेलते समय, नकद और बोनस बैलेंस से धनराशि निकाली जाती है, जो कि वहां मौजूद राशि के अनुसार होती है। खिलाड़ी को किसी भी समय कैश बैलेंस निकालने का अधिकार होता है, लेकिन बोनस बैलेंस राशि तुरंत रद्द कर दी जाएगी।
बोनस ऑफ़र के सामान्य नियम और शर्तें
यहां पर उपलब्ध किसी भी प्रमोशन का उपयोग सिर्फ एक ही बार किया जा सकता है। अगर बोनस में कोई विशेष सुविधा दी गई हो तो आप इसका उपयोग एक से अधिक बार भी कर सकते हैं। इसके अलावा, Bluechip कैसीनो द्वारा सभी बोनस ऑफर्स की नियमित रूप से समीक्षा की जाती है और हम अपने संसाधनों से बोनस ऑफर्स को जोड़ने और हटाने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।
सभी स्वीकृत बोनस ऑफर 60 दिनों तक चलते हैं और उस अवधि के बाद वे ऑटोमैटिक रूप से समाप्त हो जाएंगे। यदि जरूरत है, तो कैसीनो बिना कोई कारण बताए प्रमोशन में भाग लेने से कुछ ग्राहकों को प्रतिबंधित कर सकता है।
भुगतान और जीत

यहां पर खिलाड़ी सिर्फ उसी पैसे का उपयोग कर सकते हैं जो उन्होंने सही तरीके से अर्जित किए हों। गैरकानूनी तरीके से अर्जित किए गए पैसे को वह अपने गेमिंग अकाउंट में जमा नहीं कर सकते हैं। यह प्लेटफॉर्म इसकी अनुमति नहीं देता है। Bluechip कैसीनो संदिग्ध धोखाधड़ी संबंधी गतिविधि के परिणामस्वरूप ग्राहकों से प्राप्त किए गए धन को जब्त करने का अधिकार भी रखता है। जीत की राशि को खिलाड़ी के कैसीनो अकाउंट की करेंसी में क्लियर किए गए कैसीनो अकाउंट बैलेंस में क्रेडिट किया जाता है। यदि कोई खिलाड़ी अपनी शेष राशि का एक हिस्सा या पूरी राशि निकालना चाहता है, तो उसे पहले कैसीनो में जरूरी राशि दर्ज करनी होगी और फिर निकासी की विधि का चयन करना होगा।
अगले 48 घंटों तक निकाले जाने वाले कैश को पेंडिंग रखा जाएगा। निकासी को अगले कारोबारी दिन 48 घंटों के बाद नियंत्रित किया जाएगा। जब तक धनराशि प्रोसेस नहीं हो जाती, तब तक उसमें कोई बदलाव नहीं किया जा सकता है।
कृपया ध्यान रखें कि Bluechip कैसीनो द्वारा पेमेंट जारी करने के बाद, आपके द्वारा चुने गए फाइनांशियल अकाउंट में पैसे का भुगतान करने में कुछ समय लग सकता है। भुगतान की प्रक्रिया समय-सीमा भुगतान की विधि और बैंक के अनुसार अलग-अलग होती है। यह हमारे नियंत्रण से बाहर है। Bluechip कैसीनो आपके नामित बैंक अकाउंट में धन भेजने में किसी भी देरी के लिए उत्तरदायी नहीं है।